X Close
X
8299323179

अंपायर के गलत फैसले ने करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों पर फेरा पानी, जानिए क्या है पूरा मामला


Lucknow:

आईसीसी विश्व कप 2019 में मिली बेहद करीबी हार के साथ ही टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। न्यूजीलैंड को हल्के में लेना टीम इंडिया को भारी पड़ गया जिसका नतीजा सबके सामने है। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। वहीँ दूसरी ओर बात करें अगर भारतीय टीम की तो सेमीफाइनल में ये उसकी लगातार दूसरी हार गई। लेकिन भारत की हार में सबसे दिलचस्प बात ये रही है कि 2015 की तरह 2019 के सेमीफाइनल में भी एमएस धोनी आखिर में संघर्ष करते रहे, लेकिन जीत नहीं दिला पाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को धोनी के रनआउट होते ही कई विवाद खड़े हो गए है।

विराट कोहली ने निभाया अपना वादा, टीम इंडिया की सबसे बड़ी फैन को खत लिखकर बुलाया मैच में

आपको बता दें कि धोनी 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर रन आउट हो गए और उनके आउट होने के बाद भारत को जीत के लिए 9 गेंद पर 24 रन चाहिए था। . धोनी के आउट होने के बाद भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल क्रीज पर थे जाहिर है, इन दोनों से जीत दिलाने की उम्मीद करना कुछ ज्यादा ही था। धोनी 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर दूसरा रन लेने की कोशिश में आउट हो गए उनके दूसरे रन के लिए क्रीज पर पहुंचने से पहले ही मार्टिन गप्टिल का डायरेक्ट थ्रो बेल्स उड़ा ले गया। बताया जा रहा है कि जब धोनी ने शॉट खेला, तब 30 गज के दायरे से छह फील्डर बाहर थे नियमानुसार तीसरे पावरप्ले में 30 गज के दायरे से बाहर 5 फील्डर ही रह सकते हैं।

भारत की हार के साथ ही अब क्रिकेटप्रेमी खराब अंपायरिंग को लेकर तमाम सवाल उठा रहे है जानते हैं कि यदि यह नो बॉल होती तब भी एमएस धोनी रन आउट हो सकते थे. नियमानुसार, नो बॉल पर बल्लेबाज रन आउट हो सकता है। जिसको लेकर क्रिकेट फैंस का अंपायरों पर से गुस्सा कम नहीं हो रहा है। क्रिकेट फैंस खराब अंपायरिंग के लिए आईसीसी तक को दोषी ठहरा रहे है। बता दें कि धोनी के आउट होने से पहले भारत को अंतिम 10 गेंदों पर 25 रन की जरूरत थी. लेकिन गप्टिल का सीधा थ्रो ने करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। न्यूजीलैंड ने भारत को 240 रन का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में पूरी भारतीय टीम 221 रन पर आल आउट हो गई।

ये भी पढ़ें: World Cup 2019: भारत की हार से बिगड़ा पाकिस्तान का समीकरण, पूर्व कप्तान ने लगाया बड़ा आरोप

ये भी पढ़ें: ICC World Cup 2019: ENG से हारने के बाद जमकर ट्रोल रहे महेंद्र सिंह धौनी, Twitter पर Viral हुए Meme

यह भी पढ़ें: पूर्व IPL चेयरमैन ललित मोदी ने किया दावा, कहा- मैच फिक्सिंग का स्तर शीर्ष पर पहुंच चुका है

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से उपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें।

The post अंपायर के गलत फैसले ने करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों पर फेरा पानी, जानिए क्या है पूरा मामला appeared first on SpashtAwaz.