X Close
X
8299323179

आर्टिकल 370: शाहिद अफरीदी के बाद कप्तान सरफराज अहमद ने भी निकाली अपनी भड़ास, कही ये बड़ी बात


Lucknow:

भारत सरकार के आर्टिकल 370 खत्म करने और जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने के बाद से ही पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष दर्जा समाप्त हो गया है। जिसके बाद से ही भारत में जहां इस फैसले का जश्न मनाया जा रहा है, तो वहीं सीमा पार पाकिस्तान में मानो इसे लेकर मातम छाया है।

बता दें कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से लेकर वहां के क्रिकेटर भी भारत के इस फैसले से बौखलाये हुए है। पहले पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने संयुक्त राष्ट्र के सामने इस मुद्दे को उठाए जाने की मांग की और इस मामले पर चुप्पी साधने पर संयुक्त राष्ट्र को खरी-खोटी सुनाई थी। तो वहीं अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद भी इस मामले में कूद पड़े हैं। देशभर में सोमवार को ईद मनाई गई, इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए सरफराज अहमद ने कहा कि मैं अल्लाह से प्रार्थना करता हूं कि वो इस मुश्किल वक्त में हमारे कश्मीरी भाइयो की मदद करें। हम उनकी तकलीफ समझते और महसूस करते हैं, पूरा पाकिस्तान उनके साथ खड़ा है।

इस तरह का बौखलाहट भरा बयान देने वाले सरफराज अहमद अकेले पाकिस्तानी क्रिकेटर नहीं हैं। उनसे पहले शाहिद अफरीदी भी ऐसा कर चुके हैं,अफरीदी ने कहा था-क्या यूएन सो रहा है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भारत सरकार के फैसले के बाद संयुक्‍त राष्‍ट्र पर नाराजगी जाहिर करते हुए पूछा था कि क्‍या यूएन सो रहा है। उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘कश्‍मीरियों को संयुक्‍त राष्‍ट्र प्रस्‍ताव के तहत उनके अधिकार दिए जाने चाहिए, जैसे हम सबके पास आजादी का अधिकार है वैसे ही।

यूएन क्‍यों बनाया गया और क्‍या वह सो रहा है, कश्‍मीर में मानवता के खिलाफ जो बिना उकसावे के अपराध और दखलअंदाजी की जा रही है उसे देखना जरूरी है। अमेरिका के राष्‍ट्रपति को मध्‍यस्‍थता करना चाहिए.’शाहिद अफरीदी के बयान पर भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने करारा जवाब दिया था। उन्होंने कहा, ‘अफरीदी ने एकदम सही बात बोली है, मानवता के खिलाफ बिना उकसावे के अपराध और दखलअंदाजी हो रही है। इस मुद्दे को उठाने के लिए उनकी प्रशंसा की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई ने किया बड़ा फैसला, भारतीय टीम की जर्सी पर अब OPPO की जगह दिखेगा ये नाम

ये भी पढ़ें: अजीबो-गरीब बॉलिंग एक्शन से अश्विन ने मचाई खलबली, वीडियो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें: दादा जी ने सुभाष चंद्र बोस के साथ लड़ी थी आज़ादी की जंग, अब पोता क्रिकेट के मैदान दिखायेगा दम

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से उपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें।

The post आर्टिकल 370: शाहिद अफरीदी के बाद कप्तान सरफराज अहमद ने भी निकाली अपनी भड़ास, कही ये बड़ी बात appeared first on SpashtAwaz.