X Close
X
8299323179

उन्नाव रेप: मामले में बाहुबली विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ आरोप तय, दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सुनाई फैसला


Lucknow:

उन्नाव रेप केस में पीड़िता के पिता को झूठे आर्म्स केस में फंसाने और पुलिस हिरासत में उनकी मौत के मामले में बाहुबली विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत अन्य के खिलाफ दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं। बता दें कि कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए स्पष्ट पाया कि मामले में बड़ी साजिश रची गई है। कोर्ट के मुताबिक पुलिस मौके पर पहुंची थी, लेकिन उसने कोई हस्तक्षेप नहीं किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के पिता के शरीर पर 14 गंभीर चोट के निशान थे।

तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ आरोप तय

बता दें कि इस मामले में सेंगर के अलावा माखी पुलिस थाने के तत्कालीन प्रभारी अशोक सिंह भदौरिया, सब-इंस्पेक्टर कामता प्रसाद सिंह, कॉन्स्टेबल आमिर खान, बाहुबली विधायक कुलदीप के भाई अतुल सिंह सेंगर समेत चार अन्य को आरोपी बताए गए थे। अब सभी आरोपियों के खिलाफ पीड़िता के पिता को आर्म्‍स एक्ट के झूठे मामले में फंसाने का केस चलेगा और सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक गवाही होगी।

रेप मामले में तय हुआ आरोप

इससे पहले दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उन्नाव रेप केस में शुक्रवार को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पीड़िता से रेप के मामले में आरोप तय कर दिए थे, और कोर्ट ने प्रथमदृष्टया पाया था कि सेंगर के खिलाफ आरोप तय करने के लिए साक्ष्य मौजूद हैं। कोर्ट ने सेंगर पर गैंगरेप और पॉस्को एक्ट 120 बी के तहत आरोप तय किए हैं।

आपको बता दें कि अप्रैल, 2017 में नाबालिग लड़की ने उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाया था। लेकिन मामला सामने आने के बाद सूबे की योगी सरकार ने इसकी सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

ये भी पढ़ें: अगले दो वित्त वर्षो में देश की विकास दर का बढ़ने के आसार, जानिए क्या है वित्त मंत्रालय का अनुमान

ये भी पढ़ें: भारत और कनाडा के व्यापर समझौता पर बातचीत की रफ्तार हुई धीमी,जानिए पूरा विस्तार

ये भी पढ़ें: एफटीसी ने फेसबुक पर लगाया 5 अरब डॉलर का जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामला

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से उपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें  ।

The post उन्नाव रेप: मामले में बाहुबली विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ आरोप तय, दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सुनाई फैसला appeared first on SpashtAwaz.