X Close
X
8299323179

एशेज सीरीज जीतने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया रह गया भारत से पीछे, जानिए पूरा विवरण


Lucknow:

इंग्लैंड से चौथा टेस्ट जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में निर्णायक बढ़त ले ली है। अब यह तय हो गया है कि एशेज की ट्रॉफी उसके पास ही रहेगी। लेकिन अच्छी बात यह है कि उसकी इस जीत से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है। आपको बता दें कि भारत चैंपियनशिप में सबसे अधिक अंक लेकर टॉप पर है। वह अगले दो महीने तक टॉप पर ही रहेगा ऑस्ट्रेलिया भले ही अगला टेस्ट मैच जीत ले, तब भी वह भारत के करीब नहीं पहुंचेगा।

भारत, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फिलहाल 120 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। भारत के अलावा कोई भी टीम 100 अंक का आंकड़ा नहीं छू सकी है।ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड एशेज सीरीज के तीन मैच खेले जाने तक 32-32 अंक के साथ बराबरी पर थे। ऑस्ट्रेलिया ने चौथा टेस्ट जीत लिया है, इससे उसे 24 अंक मिले है अब उसके कुल 56 अंक हो गए हैं। श्रीलंका और न्यूजीलैंड 60-60 अंक के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप 1 अगस्त को शुरू हुई है। इस चैंपियनशिप में नौ टीमें को शामिल किया गया है। अभी इन नौ टीमों में से छह टीमों ने ही मैच खेले हैं। ये टीमें भारत, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और श्रीलंका हैं. पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश को अभी चैंपियनशिप के मैच खेलने हैं। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल देशों में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने ही दो-दो मैच जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने चार में से दो मैच जीते है एक में उसे हार मिली और एक मैच ड्रॉ रहा. जबकि भारत ने अपने दोनों मैच जीते हैं. इसके बावजूद दोनों टीमों के अंक में बड़ा अंतर है।

ये भी पढ़े: World Badminton Championship 2019: हार हार, हार… के बाद PV Sindhu की स्वर्णिम कहानी, दुनिया हो गई दीवानी

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से उपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें  ।

The post एशेज सीरीज जीतने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया रह गया भारत से पीछे, जानिए पूरा विवरण appeared first on Spasht Awaz.