X Close
X
8299323179

कोरोना के बीच सेक्स को लेकर इस देश ने जारी की अजीबोगरीब गाइडलाइंस!


Lucknow:

कोरोना काल में सेक्स को लेकर आए दि तमाम बातें सामने आईं। लेकिन एक देश ने सेक्स को लेकर अजीबोगरीब गाइडलाइंस जारी की है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया की हेल्थ ऑथोरिटी बेडरूम में कपल के लिए जारी एक बेहद अजीबो-गरीब कोविड सेफ्टी गाइडलाइंस की वजह से सुर्खियों में है।

न्यू साउथ वेल्स (NSW) की हेल्थ वेबसाइट पर ‘प्लेसेफ’ के सुझावों को देखने के बाद हर कोई अपना सिर पकड़ रहा है। कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों से सेक्स के दौरान डेढ़ मीटर की दूरी बनाए रखने की सिफारिश की गई है। बेडरूम में पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते समय फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की सलाह दी गई है।

नई गाइडलाइन के मुताबिक, अगर आप किसी ऐसे शख्स के साथ इन्टिमेट हो रहे हैं जो आपके साथ पहले से रह रहा है तो घबराने की कोई बात नहीं है। हालांकि, जो लोग कैजुअल सेक्स कर रहे हैं, उनके लिए हेल्थ एक्सपर्ट ने कुछ सिफारिशें की हैं।

वेबसाइट के मुताबिक, किसी बाहरी व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाना अभी भी जोखिम भरा है और डेढ़ मीटर के फिजिकल डिस्टेंस के कारण ऐसा न करने की सलाह दी गई है। कोविड-19 के संकटकाल में ‘सोलो सेक्स’ को ही सबसे सुरक्षित तरीका माना गया है।

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ऐसा करने से न सिर्फ कोविड-19, बल्कि सेक्सुअल ट्रांसमिशन डिसीज या इंफेक्शन (STI) का खतरा भी कम होगा। साथ ही साथ इसे बर्थ कंट्रोल करने की तरकीब के तौर पर भी देखा जा रहा है।

बता दें कि अभी तक स्पर्म या वेजाइनल फ्लूड के माध्यम से कोविड-19 का इंफेक्शन फैलने के साक्ष्य मौजूद नहीं हैं। हालांकि ये वायरस रेस्पिरेटरी ड्रॉपेल्ट या लार के माध्यम से फैल सकता है, इसलिए पार्टनर को किस करने से बचने की सलाह दी गई है। संभव हो तो आप तीन लेयर वाले मास्क से अपने मुंह और नाक को अच्छी तरह से कवर करें।

इसके अलावा, लोगों से कॉन्डम और डेंटल डैम जैसी चीजों के इस्तेमाल की सिफारिश की गई है। साथ ही फोन या वीडियो चैट के माध्यम से हॉट मैसेजिस या इन्टिमेट होने की सलाह दी गई है। पार्टनर के एक बेडरूम या शहर में न होने पर भी आप उनके साथ फोन या वीडियो चैट पर टाइम स्पेंड कर सकते हैं।

अगर सेक्स से पहले करेंगे यह काम तो मिलेगा चरमसुख!

कोरोना वायरस लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए WhatsApp ग्रुप को ज्वाइन करें। Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। साथ ही फोन पर खबरे पढ़ने व देखने के लिए Play Store पर हमारा एप्प Spasht Awaz डाउनलोड करें।

The post कोरोना के बीच सेक्स को लेकर इस देश ने जारी की अजीबोगरीब गाइडलाइंस! appeared first on Spasht Awaz.