X Close
X
8299323179

कोरोना: मुश्किल वक्त में ‘लखनऊ दूध डेयरी एसोसिएशन’ ने पेश की मिसाल, गरीबों को मिलेगा मुफ्त…!


Lucknow:

इस समय पूरी दुनिया कोरोनावायरस नामक खतरनाक वायरस से जूझ रही है। इस वायरस के खतरे को देखते हुए भारत को 21 दिनों का पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है। लोगों ने उत्तर प्रदेश में भी पूरी तरह से लागू हो चुका है ऐसे में लोगों के पास रोजमर्रा की चीजें पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसी मुश्किल स्थिति में आज हर कोई एक दूसरे की मदद करने के लिए आगे आ रहा है. इसी कड़ी में लखनऊ दूध डेयरी एसोसिएशन ने एक बहुत ही अच्छा कदम उठाया है जिसकी हर और सराहना हो रही है।

लखनऊ दूध डेयरी एसोसिएशन ने सरकार से अनुमति मांगी है कि वह गरीब बच्चों को दूध सप्लाई करने में मदद करे। इसके लिए संगठन ने प्रशासन से अनुमति और अपने दूधियों के लिए पास स्वीकृत करने की मांग की है।

दूधियों को भी हुई परेशानी

बता दें कि लॉकडाउन के बाद लोगों को रोजमर्रा की चीजें खरिदने में काफी दिक्कत हो रही है. इन दिक्कतों में दूध अहम है। लखनऊ दूध डेयरी एसोसिएशन के महासचिव शौकत अली ने बताया कि घर-घर दूध पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है।

उन्होंने बताया कि ऐसा नहीं है कि लोग ही दूध न मिलने से परेशान हुए हैं बल्कि दूधियों को भी दूध न बिकने से परेशानी हुई है। क्योंकि जब दूधियों का दूध नहीं बिका तो उन्हें या तो औने-पौने दामों में बेचना पड़ा या फिर फेंकना पड़ा।

20-25 रुपये किलो बिका दूध

लॉकडाउन की वजह से मंगलवार को भी पारा, दुबग्गा, आलमबाग, आशियाना, विजयनगर, चारबाग, सीतापुर रोड स्थित दूध मंडियों में ही दूध विक्रेताओं को रोक दिया गया। जिससे इन्हें जितना दूध बेच पाए उतना बेचा और या तो बांट दिया या फेंक दिया।

ऐसे में उनके संगठन ने जिलाधिकारी और एसडीएम से दूधियों को पास देने की मांग की है जिससे वह लोगों के घरों तक दूध पहुंचा सकें। इसमें उनके संगठन के लोग भी सहयोग करके उन लोगों तक भी दूध पहुंचाएंगे जिनके पास पैसे नहीं हैं।

यह भी पढ़े:

यूपी में लॉकडाउन हुआ सख्त, बेवजह घर से निकले लोगों को पुलिस ने लाठियों से सिखाया सबक

कनिका कपूर की पार्टी में यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सहित 500 लोग थे शामिल, तैयार हो रही लिस्ट

PM Modi Live Streaming: जानिए अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस पर क्या कहा ?

स्पष्ट आवाज़ पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करें। साथ ही फोन पर खबरे पढ़ने व देखने के लिए Play Store पर हमारा एप्प Spasht Awaz डाउनलोड करें।

The post कोरोना: मुश्किल वक्त में ‘लखनऊ दूध डेयरी एसोसिएशन’ ने पेश की मिसाल, गरीबों को मिलेगा मुफ्त…! appeared first on Spasht Awaz.