X Close
X
8299323179

कोरोना: लॉकडाउन हटने तक पान-मसाले की बिक्री पर लगी पूरी तरह से रोक!


Lucknow:

कोरोना वायरस से पुरी दुनिया में दहशत का माहौल  बना हुआ है। कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए देश में पीएम मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। इसी बीच उत्तर प्रदेश में पान मसाले की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि पान मसाले पर बैन अगले आदेश तक लगा रहेगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई में सहयोग करने के लिए विधायक अपनी विधायक निधि से पैसे दे सकते हैं। इसके लिए नियमों में बदलाव किया जाएगा। आगे कहा कि प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से कुल 38 लोग संक्रमित हुए हैँ। इनमें से 27 का इलाज जारी है। इन सभी की हालत स्थिर है। जो विदेश से एक महीने के भीतर लौटे हैं उन्हें चिंहिंत करने का काम किया जा रहा है।

अवनीश अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में 10 हजार से ज्यादा ग्राम प्रधान को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से फोन किया जा रहा है। ये ग्राम प्रधान अपने गांव के उन लोगों की सूचना देंगे जो विदेशों से लौटें है। उन्होंने बताया कि कोई भी  हेल्पलाइन नंबर 18001805145 पर बेहिचक फ़ोन कर सकते हैं इस बीमारी के बारे में सूचना दे सकता है।

ये भी पढ़े-

यूपी में लॉकडाउन हुआ सख्त, बेवजह घर से निकले लोगों को पुलिस ने लाठियों से सिखाया सबक

कनिका कपूर की पार्टी में यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सहित 500 लोग थे शामिल, तैयार हो रही लिस्ट

PM Modi Live Streaming: जानिए अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस पर क्या कहा ?

स्पष्ट आवाज़ पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करें। साथ ही फोन पर खबरे पढ़ने व देखने के लिए Play Store पर हमारा एप्प Spasht Awaz डाउनलोड करें।

The post कोरोना: लॉकडाउन हटने तक पान-मसाले की बिक्री पर लगी पूरी तरह से रोक! appeared first on Spasht Awaz.