X Close
X
8299323179

चुनाव की प्रक्रिया में बाधा डालने मामले में आम आदमी पार्टी के इस विधायक को हो सकती है जेल


Lucknow:

आम आदमी पार्टी के विधायक मनोज कुमार को 2013 में हुए विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया में बाधा डालने के मामले में दोषी पाया गया है। राउज एवेन्यू की विशेष अदालत ने कुमार को दोषी करार देते हुए 25 जून को सजा पर बहस के लिए तय किया है। अदालत ने दूसरे पक्ष के साक्ष्य को विश्वसनीय मानते हुए मनोज कुमार को लोक सेवक के कार्य में बाधा डालने और मतदान केंद्र में या इसके नजदीक अवैध हरकत करने के लिए दोषी पाया।

मजदूरी के विषय में पीएचडी करने वाले बने 17वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर

इस मामले में अधिकतम तीन माह का कारावास या जुर्माना अथवा दोनों तरह की सजा का प्रावधान है। मनोज कुमार के खिलाफ पुलिस ने एक बूथ पर बाधा उत्पन्न करने के आरोप में केस दर्ज किया था। आरोप था कि मनोज कुमार ने अपने साथ आए 50 से ज्यादा सहयोगियों के साथ मिलकर कोंडली के उस स्कूल का गेट बंद कर दिया था, जिसमें पोलिंग बूथ बना हुआ था।

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने श्रीलंका के शीर्ष नेताओं से की मुलाकात, श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने दी ‘मुस्लिम प्रभाकरन’ के सिर उठाने की चेतावनी

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका खारिज होने के बाद लालू यादव ने झारखंड हाई कोर्ट में गुहार

ये भी पढ़ें: मालदीव में पीएम को मिला सर्वोच्च सम्मान, मोदी ने भेंट में दिया टीम इंडिया का साइन बैट

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से उपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें।

The post चुनाव की प्रक्रिया में बाधा डालने मामले में आम आदमी पार्टी के इस विधायक को हो सकती है जेल appeared first on SpashtAwaz.