X Close
X
8299323179

छत्तीसगढ़ में मुस्लिम शख्‍स ने धर्म बदलकर की थी हिंदू लड़की से शादी, SC ने कहा, ‘निष्ठावान पति बनो, न की…


Lucknow:

छत्तीसगढ़ से अंतर्विवाह का मामला एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। दरअसल, पिछले साल इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लड़की से मुलाकात की थी और उसने मुस्लिम व्यक्ति की बजाय अपने माता-पिता को चुना था। इस मुस्लिम शख्‍स ने छत्तीसगढ़ में उक्‍त लड़की से शादी करने के लिए हिंदू धर्म अपना लिया था। वही सुप्रीम कोर्ट ने माना कि वे अंतर-विवाह से विरुद्ध नहीं है और उन्होंने कहा कि उच्च जाति और निम्न जाति के बीच विवाह “समाजवाद” के लिए अच्छा है। वही न्यायाधीशों ने कहा कि वे केवल लड़कियों के हितों की रक्षा के लिए ऐसे मामलों को देखेंगे।

लेकिन इस साल की शुरुआत में लड़की ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट से कहा कि अब वह अपने पति के साथ रहना चाहती है। इसके बाद लड़की के पिता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और इस विवाह को एक दिखावा और रैकेट का नतीजा बताया है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मुस्लिम शख्‍स से कहा, एक निष्ठावान पति बनें, न कि केवल एक महान प्रेमी। आपने आर्य समाज मंदिर में अपनी शादी के लिए अपना नाम बदल लिया? क्या आपने नाम बदलने के लिए कानूनी कदम उठाए हैं?

ये भी पढ़ें: उन्नाव रेप केस: केंद्र से मंजूरी मिलते ही CBI ने शुरू की जाँच, विधायक जी को देने होंगे CBI के इन सवालों के जवाब

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से उपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें।

The post छत्तीसगढ़ में मुस्लिम शख्‍स ने धर्म बदलकर की थी हिंदू लड़की से शादी, SC ने कहा, ‘निष्ठावान पति बनो, न की… appeared first on Spasht Awaz.