X Close
X
8299323179

जानिए 21 दिन के लॉकडाउन पर क्या बोले पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम?


Lucknow:

कोरोना के महामारी से बचने के लिए पीएम मोदी की ओर से देश में किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन पर एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी और उसके कुछ नेता सवाल उठा रहे हैं, तो वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता औ पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम इसकी सराहना की है।

इतना ही नहीं, चिंदबरम ने देशवासियों से अपील की है कि इस मुश्किल वक्त में वे प्रधानमंत्री को कमांडर समझें और पैदल सैनिक की तरह उनकी कही बातों का अच्छे से अनुसरण करते हुए कोरोना वायरस का मजबूती से सामना करें।

आपको बता दें कि देश में आये इस संकट के बीच गरीबों, किसानों और मजदूरों के बैंक खातों में पैसा डालने के लिए चिदंबरम ने 10-सूत्रीय योजना का सुझाव भी दिया है। इतना ही नहीं इसके साथ ही 1 अप्रैल से 30 जून, 2020 तक सभी आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं पर जीएसटी दरों में 5 प्रतिशत की कटौती की मांग भी की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक चिदंबरम की ओर से दिए गए बयान में कहा गया है, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से किया गया 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन कोविड 19 के खिलाफ जंग में एक ऐतिहासिक कदम है।

24 मार्च से पहले की बहस को हमें पीछे छोड़कर देशव्यापी लॉकडाउन को एक नई लड़ाई की शुरुआत के रूप में देखना चाहिए, जिसमें प्रधानमंत्री कमांडर हैं और जनता पैदल सैनिक।

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे वक्त में प्रधानमंत्री, केंद्र और राज्य सरकारों को अपना पूरा समर्थन देना चाहिए और अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए। हालांकि चिदंबरम ने स्पष्ट किया कि यह उनका निजी विचार है, पार्टी का इससे कुछ भी लेना-देना नहीं है।

गौरतल है कि पीएम मोदी ने मंगलवार को कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक अभूतपूर्व कठोर कदम उठाते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है, जिसके बाद केंद्र सरकार ने कहा कि इस अवधि के दौरान सभी सड़क, रेल और हवाई सेवाएं निलंबित रहेंगी। चिदंबरम ने लोगों से घर पर रहने का आग्रह करते हुए कहा, ‘STAYHOMEINDIA (घरमें रहें भारतवासी) एक महान रैली है।’

पूर्व वित्त मंत्री ने लोगों के वेतन और नौकरी को सुरक्षित बनाने का अनुरोध भी किया है। अपने सुझाव में उन्होंने ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि योजना के तहत मिलने वाली वित्‍तीय मदद को छह हजार से बढ़ाकर दोगुना 12,000 रुपए कर देना चाहिए।

यह रकम तत्काल लाभार्थियों के बैंक खाते में ट्रांसफर करना चाहिए। इसके अलावा बटाईदार किसानों को भी इस योजना का लाभ देते हुए 12,000 रुपए देने की मांग की है।

ये भी पढ़े-

जानिए 8 महीने बाद रिहा हुए उमर अब्दुल्ला ने लॉकडाउन को लेकर क्या कहा?

कोरोना: आखिर क्यों दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के काबू में नहीं आ रहा वायरस ?

यूपी में लॉकडाउन हुआ सख्त, बेवजह घर से निकले लोगों को पुलिस ने लाठियों से सिखाया सबक

कनिका कपूर की पार्टी में यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सहित 500 लोग थे शामिल, तैयार हो रही लिस्ट

PM Modi Live Streaming: जानिए अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस पर क्या कहा ?

स्पष्ट आवाज़ पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करें। साथ ही फोन पर खबरे पढ़ने व देखने के लिए Play Store पर हमारा एप्प Spasht Awaz डाउनलोड करें।

The post जानिए 21 दिन के लॉकडाउन पर क्या बोले पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम? appeared first on Spasht Awaz.