X Close
X
8299323179

टीम इंडिया की हार पर जश्न में डूबा जम्मू कश्मीर, लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे


Lucknow:

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद हर भारतवासी की आखें नम थी। लेकिन एक राज्य ऐसा था जंहा भारत की हार पर खुशियां मनाई जा रही थी। हम बात कर रहे है भारत का स्वर्ग कहे जाने बाले जम्मू कश्मीर की जंहा टीम इंडिया के मैच हारते ही जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में जश्न मनाया गया। आपको बता दें कि कश्मीर घाटी में कई स्थानीय लोग जिनमें ज्यायदातर युवा शामिल थे जिन्होंने श्रीनगर सहित पुलवामा, अनंतनाग, शोपियां के कई इलाकों में सड़कों पर आकर पटाखे फोड़े और भारत विरोधी नारेबाजी भी की।

अंपायर के गलत फैसले ने करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों पर फेरा पानी, जानिए क्या है पूरा मामला

 

घटना के बाद इस पूरे मामले की वीडियो और तस्वीरें तुरंत सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गए। जिसके बाद कई ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो को देखा गया है। जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के नौहाटा, रज़िया कदल, नवा कदल, सौरा और रमबहग सहित दक्षिणी कश्मीर के कई इलाक़ों ख़ासकर पुलवामा चौक में भारत की हार का जश्न मनाते हुए कुछ लोगों देखा गया।

बताया जा रहा है कि इस दौरान भारत विरोधी के नारे भी लगाए गए। कई अलगाववादियों ने भारत की हार का जश्न के वीडियो को ट्विटर पर भी अपलोड किया है। जिसको लेकर कई जगहों पर जश्न मानते लोगों और सुरक्षाबलों के बीच टकराव भी हुआ। वहीँ जब सुरक्षाबलों ने उन्हें खदेड़ने की कोशिश की तो आरोपियों ने उनपर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। मामले को शांत कराने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले भी दागे। पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है और सीसीटीवी फुटेज निकलकर हंगामे में शामिल लोगों की शिनाख्त का काम शुरू कर दिया है। गौरतलब हैं बुधवार को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया था।

ये भी पढ़ें: World Cup 2019: भारत की हार से बिगड़ा पाकिस्तान का समीकरण, पूर्व कप्तान ने लगाया बड़ा आरोप

ये भी पढ़ें: ICC World Cup 2019: ENG से हारने के बाद जमकर ट्रोल रहे महेंद्र सिंह धौनी, Twitter पर Viral हुए Meme

यह भी पढ़ें: पूर्व IPL चेयरमैन ललित मोदी ने किया दावा, कहा- मैच फिक्सिंग का स्तर शीर्ष पर पहुंच चुका है

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से उपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें।

 

 

The post टीम इंडिया की हार पर जश्न में डूबा जम्मू कश्मीर, लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे appeared first on SpashtAwaz.