X Close
X
8299323179

ट्रंप ने बताया अनोखा प्लान ‘कहा’ रूस के विफल मिसाइल विस्फोटो से सीखेंगा अमेरिका


Lucknow:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा, कि रूस के मिसाइल परीक्षण के दौरान हुए जानलेवा विस्फोट से अमेरिका ” बहुत कुछ ” सीख रहा है। जिसके कारण विकिरण का स्तर काफी बढ़ गया था। ट्रम्प ने ट्विटर पर लिखा, “रूस में विफल मिसाइल विस्फोट से अमेरिका बहुत कुछ सीख रहा है। हमारे पास समान, हालांकि अधिक उन्नत, प्रौद्योगिकी है।” आगे लिखते है की रूसी स्काईफॉल विस्फोट ने लोगों में एक भय का माहौल बना था।

ये भी पढ़ें: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज की शांति सभा आज, पीएम मोदी समते कई दिग्गज नेता सभा में होंगे शामिल

आपको बता दे की इस हादसे में कम से कम पांच लोग मारे गए है। यह 9M730 Burevestnik परमाणु-संचालित क्रूज मिसाइल के लिए था , जिसे नाटो द्वारा SSC-X-9 स्काईफॉल के रूप में जाना जाता है और इस साल के शुरू में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा टाल दिया गया था। ट्रम्प के इस दावे के मुताबिक कि अमेरिका के पास भी ऐसी ही तकनीक है, जिसे अमेरिकी विशेषज्ञ जो सेरिनकोइन ने चुनौती दी थी।

ये भी पढ़ें: डिजिटल ट्रांजेक्शन के कारण बदल जायेगा सभी बैंकों का टाइम टेबल, जानिए क्या नया शेड्यूल

अमेरिका ने अपने दावे में लिखा की हमने 1960 के दशक में एक का निर्माण करने की कोशिश की थी, लेकिन यह बहुत ताकत वाला परमाणु है। वही रूस में यह दुर्घटना गुरुवार को व्हाइट सी के तट पर एक आर्कटिक सैन्य सुविधा में हुई थी, लेकिन रूसी अधिकारियों ने शनिवार को केवल अपने परमाणु स्वभाव को स्वीकार किया है। मिसाइल का परीक्षण समुद्र में एक प्लेटफॉर्म पर किया जा रहा था जब उसके ईंधन में आग लग गई और एक विस्फोट हुआ, रूसी परमाणु एजेंसी रोसाटॉम ने कहा, की विस्फोट से कई कर्मचारी समुद्र में उड़ गए है।

ये भी पढ़ें: Man Vs Wild Viral Memes: पीएम मोदी और बेयर ग्रिल्स के शो के बाद वायरल हुए Memes

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से उपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें।

The post ट्रंप ने बताया अनोखा प्लान ‘कहा’ रूस के विफल मिसाइल विस्फोटो से सीखेंगा अमेरिका appeared first on SpashtAwaz.