X Close
X
8299323179

दुनिया के लिए चिंता का सबब बना चीन, सैनिकों को उड़ाने की कर रहा तैयारी


Lucknow:

पड़ोसी देश चीन एशिया में अपनी सेना की अत्याधुनिक तकनीक से किसी भी बड़े या छोटे युद्ध में अपनी ताकत दिखाने के लिए जाना जाता है। बता दें कि चीन एशिया का इकलौता ऐसा देश है जो अमेरिका जैसे शक्तिशाली राष्ट्र को भी आंख दिखाने की हिमाकत करता रहता है।

ये भी पढ़े: बगदादी के बाद ये बना दुनिया का ‘मोस्ट वान्टेड’ आतंकी!

वहीं अपनी सेना को और अधिक अत्याधुनिक बनाने के लिए चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी लगातार कई योजनाओं पर काम कर रही है। इनमें से एक है आयरन मैन सूट।

जानकारों का कहना है कि चीन की ड्रैगन की सेना एक ऐसा हथियार तैयार कर रही है जिससे जरूरत पड़ने पर चीन की सेना अपनी इच्छा अनुसार उड़ सकते है। बता दें कि चीन मौजूदा समय में खड़े रहकर उड़ सकने वाले सैनिकों का दस्ता बनाने की तैयारी में है।

ये भी पढ़े: UNO: कार्बन उत्सर्जन रोकना जरूरी, अन्यथा 2050 तक 30 करोड़ लोग…..

चीनी मीडिया द्वारा बताया जा रहा है कि ड्रैगन सेना हॉलीवुड फिल्म आयरन मैन जैसा सूट तैयार कर रही है। इस विशेष कवच की मदद से पीएलए जवान भारी गोलाबारूद लेकर हवा में उड़ान भर सकेंगे।

हथियारबंद सूट बनाने की तैयारी-

आपको बता दें कि चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी एडवांस्ड एक्सोस्केलेटन सिस्टम पर काम कर रही है। इसके तहत जवानों के लिए उड़ान क्षमता वाली हथियारबंद बॉडी बनाई जाएगी। इस काम में करीब 100 अनुसंधान संस्थान, कंपनियां और विश्वविद्यालय जुटे हैँ। इसके लिए कई चरणों में परीक्षण शुरू भी हो चुके हैं।

अमेरिका से मिली थी चेतावनी-

बताया जा रहा है कि अमेरिका ने चीन को सैन्य क्षमताओं को गलत तरीके से बढ़ाने के लिए चेतावनी दी थी। अमेरिकी रक्षा विभाग ने आरोप लगाया था कि चीन अपनी सैन्य शक्ति में तेजी से आधुनिकीकरण करने के लिए प्रौद्योगिकी चोरी का सहारा ले रहा है।

स्पष्ट आवाज़ पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. साथ ही फोन पर खबरे पढ़ने व देखने के लिए Play Store पर हमारा एप्प Spasht Awaz डाउनलोड करें।

The post दुनिया के लिए चिंता का सबब बना चीन, सैनिकों को उड़ाने की कर रहा तैयारी appeared first on Spasht Awaz.