X Close
X
8299323179

बड़ा मंगल के सभी भण्डारों से कुछ अलग था ये भण्डारा, पूरे शहर में हो रही वाहवाही


Lucknow:

लखनऊः गंगा-जमुनी तहजीब के प्रतिक लखनऊ में ज्येष्ठ माह के चौथे और आखिरी बड़ा मंगल के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी साहू वैश्य महासभा ने जो किया उसकी चर्चा शहर के कोने-कोने में हो रही है। जहां शहर में सभी लोगों ने भण्डारे में आम जनमानस को हनुमान जी के प्रशाद से तृप्त किया तो वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी साहू वैश्य महासभा ने हनुमान जी के स्वरुप वानरों को तृप्त किया।

वैश्य महासभा के प्रान्तीय अध्यक्ष महेश प्रसाद “दददू” ने ‘वानर भण्डारे’ का आयोजन किया जिसमें वानरों को केले-खरबूजे-आम व खीरे अदि खिलाए गए। बैरूनी खन्दक लाटूश रोड पर हर कोई साहू वैश्य के कार्यकर्ता फल खिलाने के लिए अतुर थे साथ ही वहां से निकलने वाले राहगीर भी रूक कर बड़े उत्साह से बंदरों को फल खिला रहे थे।

Nirjala Ekadashi 2019: जानिए क्यों मनाया जाता है निर्जला एकादशी का व्रत, जानिए व्रत की विधि

भण्डारे का आयोजन करने में जहां हनुमान भक्त पीछे नही थे वहीं मुस्लिम समाज ने भी इस अद्भुत भण्डारे के आयोजन में अपना योगदान दिया। जिसमें मो।इदरिश दुवैसी, लियाकत अली सहियोग दिया, इस अवसर पर मीना साहू, मनीष साहू, अराधना साहू, शतीस गुप्ता, महेश प्रसाद, ‘दददू’ दिलीप साहू आदि उपस्थित रहे, इस तरह कौमी एकता का प्रतीक बना बड़ा मंगल और अस्था में सराबोर रही लक्ष्मण नगरी।

भी पढ़ें: इन 10 उपायों से करें भगवान भैरव को खुश, दूर होंगी सभी परेशानियां

ये भी पढ़ें: अगर आपके ऊपर भी है शनि का प्रकोप, तो इन उपायों से मिलेगा छुटकारा

ये भी पढ़ें: हिंदू धर्म में हनुमान जी को क्यों चढ़ाया जाता है सिंदूर, जाने इसका धार्मिक महत्व

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से उपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें।

The post बड़ा मंगल के सभी भण्डारों से कुछ अलग था ये भण्डारा, पूरे शहर में हो रही वाहवाही appeared first on SpashtAwaz.