X Close
X
8299323179

मोदी ने छीनी गांधी परिवार से SPG सुरक्षा, अब मिलेगी…!


Lucknow:

मोदी सरकार ने गांधी परिवार को मिलने वाली एसपीजी सुरक्षा को वापस लेने का फैसला ले लिया है। इसे देश की सबसे बेहतर सुरक्षा में से एक माना जाता है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले लिया है। वहीं केंद्र सरकार की ओर से अब गांधी परिवार को पूरे भारत में सीआरपीएफ की ‘जेड प्लस’ (Z+) सुरक्षा दी जाएगी।

ये भी पढ़े: अयोध्या मामला: सात दिन के भीतर आ सकता है फैसला, तैयारियों में जुटी सरकार

आपको बता दें कि अब तक गांधी परिवार को एसपीजी सुरक्षा मिलती रही है। मगर मोदी सरकार के इस फैसले के बाद अब एसपीजी के जिम्मे गांधी परिवार की सुरक्षा नहीं होगी, बल्कि अब सीआरपीएफ पर ही इस परिवार की सुरक्षा की जिम्मेवारी होगी।

ये भी पढ़े: अयोध्या फैसले को लेकर बढ़ी हलचल, मुख्य सचिव और डीजीपी संतों के साथ करेंगे बैठक

वहीं एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार ने सुरक्षा आकलन करने के बाद गांधी परिवार को मिली विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) की सुरक्षा वापस लेने का फैसला लिया है।

गौरतलब है कि सोनिया गांधी के पति एवं पूर्व पीएम राजीव गांधी और उनकी सास एवं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी दोनों की हत्या की गयी थी। सरकार ने हाल ही में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा हटा ली थी।

ये भी पढ़े: नई दिल्ली: अगर जलाया कूड़ा तो भरने होंगे लाखों रूपये- सुप्रीम कोर्ट

स्पष्ट आवाज़ पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करें. साथ ही फोन पर खबरे पढ़ने व देखने के लिए Play Store पर हमारा एप्प Spasht Awaz डाउनलोड करें।

The post मोदी ने छीनी गांधी परिवार से SPG सुरक्षा, अब मिलेगी…! appeared first on Spasht Awaz.