X Close
X
8299323179

संतकबीरनगर: अशोका हास्पिटल के प्रति मरिजों का बढ़ा विश्वास, आये दिन हो रहा बेहतर उपचार!


Lucknow:

संवाददाता अभयनाथ दूबे-

संतकबीरनगर जनपद के प्रसिद्व चिकित्सक हड्डी रोग विशेषज्ञ डा0 अशोक चौधरी ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि उनके अस्पताल अशोका हास्पिटल एण्ड आर्थोपेडिक सेन्टर पर भारत आयुष्मान के तहत 2018 से अब तक 4 सौ सफल आपरेशन किया गया है।

इसके साथ ही उन्होने बताया कि उनका प्रयास है कि मरीजो को बेहतर स्वास्थ्य सेवा दिया जाना और अस्पताल पर अच्छी तरह से देखभाल हो। उन्होने बताया कि अब अस्पताल में ओटी के बेहतर व्यवस्था होने के कारण बृहस्पतिवार की सुबह में एक जटिल आपरेशन सफलता पूर्वक किया गया।

जिसके लिए उन्होने सहयोगी चिकित्सको एवं स्टाफ को बधाई दी है। यह आपरेशन बहुत कठिन है प्राइवेट अस्पतालो में महंगा भी है लेकिन आयुष्मान सुविधा का लाभ प्राप्त करते हुए मरीज का आपरेशन सफल पूर्वक किया गया।

खलीलाबाद के पटखौली में स्थित अशोका हास्पिटल एंड आर्थोपेडिक सेंटर में बृहस्पतिवार को आयुष्मान भारत योजना के तहत एक महिला का सफल घुटना प्रत्यारोपण किया गया। इसके बाद महिला अपने पैरों पर खड़ा होकर चल सकेगी। खलीलाबाद के कर्री की रहने वाली निशा पत्नी उजागिर 25 वर्ष को सात साल पहले पैर में चोट लगी थी।

निशा ने बताया कि उसके पैरो में काफी दर्द होता था। जिसकी वजह से वह चल नहीं पाती थी। पैर का कूल्हा टूट गया था। कई जगह दिखाया पर राहत नहीं मिली। अशोका हास्पिटल एंड आर्थोपेडिक सेंटर में दिखाया गया। उसका आयुष्मान गोल्डेन कार्ड बना हुआ है। जिसका लाभ हास्पिटल में मिला। हड्डी एवं जड़ रोग विशेषज्ञ डॉ एके चैधरी से मिली।

उन्होंने उसके घुटने का आपरेशन कर कूल्हा बदल दिया। आयुष्मान गोल्डेन कार्ड की वजह से उसका एक भी पैसा नहीं लगा। डॉ एके चैधरी ने बताया कि उनके साथ डॉ अमित कुमार सिंह ने भी सहयोग किया। सफल घुटना प्रत्यारोपण किया गया है। महिला अब अपने पैरो पर चल सकेगी। यह बहुत ही जटील आपरेशन था। जो पूरी तरह से सफल रहा है।

यह भी पढ़े:

जानिए ओवैसी की रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली युवती अमूल्या कौन है?

इस साल राज्य सभा की ताकत और होगी कमजोर, एनडीए को हो सकता है बड़ा फायदा

शाहीन बाग: प्रदर्शनकारियों से बात करने पहुंचे SC के वार्ताकार, हिंदी में सुनाया गया फैसला

स्पष्ट आवाज़ पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करें। साथ ही फोन पर खबरे पढ़ने व देखने के लिए Play Store पर हमारा एप्प Spasht Awaz डाउनलोड करें।

The post संतकबीरनगर: अशोका हास्पिटल के प्रति मरिजों का बढ़ा विश्वास, आये दिन हो रहा बेहतर उपचार! appeared first on Spasht Awaz.