X Close
X
8299323179

संतकबीरनगर: राज ग्लोबल एकेडमी के डायरेक्टर DP सिंह का दावा, कहा- ‘संस्था सभी बच्चों के सपनों को पुरा करेगी’


Lucknow:

संतकबीरनगर के खलीलाबाद बस्ती नेशनल हाईवे स्थित राज ग्लोबल एकेडमी के डायरेक्टर डाॅ० डी० पी० सिंह का कहना है कि मां-बाप के सपने जो पूरे नहीं हो पाते हैं उन सपनों को वह अपने बच्चों में देखने लगते हैं। वह चाहते हैं कि जो सपने वह पूरे नहीं कर पाए वह सपने उनके बच्चे पूरा करें।

लेकिन उच्च शिक्षा, उचित मार्गदर्शन और उत्तम संस्कार के अभाव में बच्चों से अभिभावकों को आशा अनुरूप परिणाम नहीं मिल पाता है। लेकिन अब अभिभावकों को निराश होने की आवश्यकता नहीं है। राज ग्लोबल एकेडमी आपके सभी सपनों को पूरा करने में अपनी अहम भूमिका निभाएगा।

उन्होने बताया कि राज ग्लोबल एकेडमी की शिक्षा प्रणाली बिल्कुल ही अलग और उच्च कोटि की है। विद्यालय में बच्चों की अभिरुचि के अनुसार ही बच्चों को शिक्षा और संस्कार दिया जायेगा। बच्चे कैसे भी हो, किसी भी स्तर के हो, उनके स्तर को पहचानने के लिए विद्यालय में कई प्रकार के हाईटेक आधुनिक उपकरण लगाए गए हैं।

जिससे बच्चों की मनो स्थिति को समझ कर उन्हें निखारने का काम करेगा।उन्होने बताया कि इस काम के लिए राज ग्लोबल एकेडमी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश्वर सिंह उर्फ राजेश सिंह ने काफी बड़ा इन्वेस्ट किया है। उनका कहना है कि जीवन में सफल होने के लिए यह जरूरी नहीं कि आपको किताबी ज्ञान ही आवश्यक हो।

जीवन में सफलता पाने के लिए आत्मबल और उचित मार्गदर्शन की आवश्यकता अनिवार्य है।जिसके लिए राज ग्लोबल एकेडमी तैयार है। क्या हुआ अगर आपके पास किताबी ज्ञान कम है!!। सफल व्यक्तियों के जीवन के बारे में अगर जानकारी करें तो यह देखने को मिलता है कि ज्यादातर सफल व्यक्ति किताबी ज्ञान नहीं बल्कि व्यावहारिक, सामाजिक, नैतिक और संस्कारी ज्ञान के बलबूते ही सफलता के शिखर पर पहुंचे हैं। राज ग्लोबल एकेडमी बच्चों को उनके बौद्धिक स्तर के अनुसार ही शिक्षा देने का काम करने को कृत संकल्पित है।

वही एकेडमी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश्वर सिंह तथा विद्यालय प्रशासन का कहना है कि बच्चे की जो अभिरुचि होगी उसके अनुसार ही उसे आगे बढ़ने का अवसर दिया जाएगा। क्या हुआ अगर कोई बच्चा आईपीएस अधिकारी नहीं बन पाया, क्या पूरे देश में हर कोई आईपीएस अधिकारी है।जी नहीं! जीवन में सफलता कहीं से भी अर्जित की जा सकती है।

इसलिए राज ग्लोबल एकेडमी का यह प्रयास है कि उनके विद्यालय से जितने अधिकारी निकले, उतने खिलाड़ी निकले, उतने वैज्ञानिक निकलें, उतने एक्टर निकले, उतने आर्टिस्ट निकले, उतने व्यवसाई निकले और उतने ही डॉक्टर आदि निकलें।

सभी बच्चों में स्वामी विवेकानंद, महात्मा गांधी, सरदार बल्लभ भाई पटेल, डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम, सुभाष चंद्र बोस, शहीद भगत सिंह, जगदीश चंद्र बसु, सी बी रमन, सचिन तेंदुलकर, जेम्स वाट, एंपियर, न्यूटन, गैलीलियो जैसी प्रतिभाएं विद्यमान हैं। बस उन्हें जागृत कर उचित सुविधाएं देने की आवश्यकता है।

इसलिए अगर आप अपने नन्हे मुन्ने बच्चे के भविष्य को लेकर गंभीर हैं तो एक बार राज ग्लोबल एकेडमी में जरूर आएं और अपने पाल्यों के सुनहरे भविष्य के निमार्ण में अपना अमुल्य योगदान दे।जिससे बच्चों को संस्कारवान योग्य नागरिक बनाया जा सके ।बच्चों के सपनो को पुरा करने लिए राज ग्लोबल एकेडमी आप सभी के साथ खड़ा है।

यह भी पढ़े:

जानिए ओवैसी की रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली युवती अमूल्या कौन है?

इस साल राज्य सभा की ताकत और होगी कमजोर, एनडीए को हो सकता है बड़ा फायदा

शाहीन बाग: प्रदर्शनकारियों से बात करने पहुंचे SC के वार्ताकार, हिंदी में सुनाया गया फैसला

स्पष्ट आवाज़ पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करें। साथ ही फोन पर खबरे पढ़ने व देखने के लिए Play Store पर हमारा एप्प Spasht Awaz डाउनलोड करें।

The post संतकबीरनगर: राज ग्लोबल एकेडमी के डायरेक्टर DP सिंह का दावा, कहा- ‘संस्था सभी बच्चों के सपनों को पुरा करेगी’ appeared first on Spasht Awaz.