X Close
X
8299323179

सिक्किम में बड़ा राजनितिक उलटफेर,एस.डी.एफ के 15 में से 10 विधायक बीजेपी में शामिल


Lucknow:

सिक्किम की प्रमुख पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एस.डी.एफ ) के दस विधायक मंगलवार को भाजपा (BJP) में शामिल हो गए। बता दें कि पूर्व सीएम पवन कुमार चामलिंग सहित 4 अन्य विधायकों को छोड़कर शेष सभी विधायकों ने दिल्ली आकर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव राम माधव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है। सिक्किम में भाजपा अभी तक अपना खाता नहीं खोल पाई थी, लेकिन एसडीएफ के 10 विधायकों के पार्टी ज्वॉइन करने के बाद भाजपा की ताकत बढ़ गई है।

बता दें कि एस.डी.एफ ने सिक्किम में 25 सालों तक शासन किया और सिक्किम विधानसभा चुनाव 2019 में पवन कुमार चामलिंग की पार्टी एसडीएफ के 15 विधायक जीते थे। वहीं, बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत पाई थी, लेकिन एसडीएफ के 15 में से 10 विधायकों के पार्टी ज्वॉइन करने से बीजेपी एक ही झटके में जीरो से 10 हो गई है। पवन चामलिंग ने 1933 में एसडीएफ का गठन किया था। पार्टी ने उसके बाद से 1994, 1999, 2004, 2009, 2014 के विधानसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई थी। हालांकि, 2019 में हुए विधानसभा चुनावों में एसडीएफ को हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: अगले दो वित्त वर्षो में देश की विकास दर का बढ़ने के आसार, जानिए क्या है वित्त मंत्रालय का अनुमान

ये भी पढ़ें: भारत और कनाडा के व्यापर समझौता पर बातचीत की रफ्तार हुई धीमी,जानिए पूरा विस्तार

ये भी पढ़ें: एफटीसी ने फेसबुक पर लगाया 5 अरब डॉलर का जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामला

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से उपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें  ।

The post सिक्किम में बड़ा राजनितिक उलटफेर,एस.डी.एफ के 15 में से 10 विधायक बीजेपी में शामिल appeared first on SpashtAwaz.