X Close
X
8299323179

सोनभद्र पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, नरसंहार पीड़ितों से बात कर जाना हाल


Lucknow:

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 13 अगस्त को सोनभद्र पहुंची है। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के कई कार्यकर्ता भी मौजूद रहे है। बता दें कि जमीन को लेकर हुए नरसंहार में मारे गए आदिवासियों के परिजनों से मिलने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा करीब 1.15 बजे सोनभद्र पहुंची और वहा कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं के साथ वह नरसंहार पीड़ितों से मुलाकात की है। जानकारी के मुताबिक, करीब डेढ़ घंटे तक उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उनसे उनका हाल जाना। सोमवार को प्रियंका गांधी वाड्रा के सुरक्षाकर्मियों ने कार्यक्रम स्थल का भ्रमण कर जायजा लिया और उधर इस कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है।

बता दें कि सोनभद्र पहुंचने से पहले कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट करते हुए कहा कि सोनभद्र जिले चुनार के किले पर मिलने आए उभ्भा गांव के पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मैंने वादा किया था, कि उनके गांव आऊंगी। आज मैं उभ्भा गांव के बहनों-भाइयों और बच्चों से मिलने, उनका हालचाल सुनने-देखने, उनका संघर्ष साझा करने सोनभद्र जा रही हूं।

यूपी के सोनभद्र के उम्भा गांव में 17 जुलाई को हुए नरसंहार में 10 लोगों की जान चली गई थी। दरअसल, यह पूरी वारदात जमीन को लेकर शुरू हुई थी, जिसमें गांव का प्रधान और उसके भतीजे समेत करीब 32 ट्रेक्टर-ट्रॉलियों में 300 से अधिक लोग एक जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंचे थे, और इस पूरी घटना ने बाद में विवाद का रूप ले लिया था, जिसमें गोली लगने से 10 लोगों की मौके पर मौत हो गई थी,और अन्य घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें: अगले दो वित्त वर्षो में देश की विकास दर का बढ़ने के आसार, जानिए क्या है वित्त मंत्रालय का अनुमान

ये भी पढ़ें: भारत और कनाडा के व्यापर समझौता पर बातचीत की रफ्तार हुई धीमी,जानिए पूरा विस्तार

ये भी पढ़ें: एफटीसी ने फेसबुक पर लगाया 5 अरब डॉलर का जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामला

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से उपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें  ।

The post सोनभद्र पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, नरसंहार पीड़ितों से बात कर जाना हाल appeared first on SpashtAwaz.