X Close
X
8299323179

‘War’ की आंधी में बह गए प्रभास, फिल्म ने 7 दिन में बनाये 10 बड़े रिकॉर्ड


Lucknow:

हालही में रिलीज़ हुई फिल्म वॉर में पावरफुल एक्शन से भरपूर ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की मूवी ने नए बेंचमार्क सेट दिये हैं। वही इस फिल्म ने अपने ख़तरनाक ऐक्शन के दम पर कई इतिहास रच दिये है। हर दिन नए-नए रिकॉर्ड बना रही ये फ़िल्म है। अब मूवी ने महज 7 दिनों में 200 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली है। इस रिकॉर्ड को बनाने के साथ ही फिल्म ने 10 और नए रिकॉर्ड बना दिए हैं।

वॉर द्वारा बनाये गए रिकॉर्ड

1. टाइगर भी शामिल हुए 200 करोड़ वाले क्लब में

वॉर 200 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली टाइगर श्रॉफ के करियर की पहली बन गई हैं। उनकी फिल्म बागी 2 ने 164.38 करोड़ कमाए थे।

2. सबसे कम समय में 200 करोड़ कमाने वाली साल की पहली फिल्म

फिल्म वॉर ने 2019 की हिट फिल्मे जैसे कबीर सिंह, भारत और उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक को भी मात्र 7 दिनों में 200 करोड़ के मार्क को क्रॉस करके पीछे छोड़ दिया है। शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह ने भी 200 करोड़ का आकड़ा छूने में 13 दिन लगाये थे। वहीं अगर हम सलमान खान की फ़िल्म भारत की बात करें तो उसने ये आकड़ा 14 दिनों में पार किया था।

3. अबतक की हाइएस्ट ओपनर हिंदी फिल्म बनी

वॉर ने पहले दिन के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुऐ हिंदी रीजन में 51.60 करोड़ और तमिल-तेलुगू में मिलाकर 1.75 करोड़ कमाए। फिल्म ने पहले दिन कुल 53.35 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस हिसाब से वॉर ने पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

4. किसी भी (नेशनल हॉलिडे) पर आने वाली हाइएस्ट ओपनर फ़िल्म बनी वॉर

बाकी मूवीज की तरह वॉर के मेकर्स ने फ़िल्म को रिलीज़ करने के लिए नेशनल हॉलिडे चुना जोकि था 2 अक्टूबर गाधी जयंती का दिन। नेशनल हॉलिडे होने की वजह से फिल्म को जबरदस्त फायदा मिला है। नेशनल हॉलिडे पर वॉर दूसरी मूवीज की तुलना में पहले दिन सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गयी है।

5. यशराज बैनर की हाइएस्ट ओपनर फिल्म बनी वॉर

फिल्म वॉर ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और यशराज फिल्म्स के लिए एक वरदान साबित हुई है। ये फिल्म यशराज बैनर की अभी तक की हाइएस्ट ओपनर फिल्म बन गई है।

6 . दोनों ही एक्टर्स के करियर की हाइएस्ट ओपनर बनी वॉर

वॉर 53.35 करोड़ की कमाई के साथ टाइगर-ऋतिक के करियर की हाइएस्ट ओपनर बन गई है।

7 . ओपनिंग डे पर साल की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनी

वॉर 2019 की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है। इसने भारत (42.30 करोड़), मिशन मंगल (29.16 करोड़), साहो (हिंदी) (24.40 करोड़) और कलंक (21.60 करोड़) जैसी बड़ी फ़िल्मो के फर्स्ट डे कलेक्शन को पछाड़ दिया है।

8. लिमिटेड रिलीज के बावजूद वॉर ने की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

वॉर को भारत में सिर्फ़ 4000 स्क्रीन्स (हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा) ही मिली। वहीं अगर ओवरसीज की बात करे तो ये फिल्म 1350 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। वॉर को वर्ल्डवाइड 5350 स्क्रीन्स मिली। बुधवार को वॉर को इंटरनेशनल मार्केट में लिमिटेड रिलीज मिली। जिनमें सिर्फ इवनिंग और नाइट शोज ही शामिल रहे।

9. ऑस्ट्रेलिया में भी ओपनिंग डे पर की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

वॉर ने ऑस्ट्रेलिया के बॉक्स ऑफिस पर तूफान मचा दिया है। मिड वीक रिलीज के बावजूद ये ऑस्ट्रेलिया में 2019 की हाइएस्ट ओपनर हिंदी फिल्म बन गई है।

10. वॉर के लिए टिकटों की जबरदस्त एडवांस बुकिंग

वॉर को लेकर लोगों में काफी क्रेज है। रिलीज से पहले ही फिल्म का काफी बज बना था। ट्रेड एनालिस्ट कोमल नहाटा के मुताबिक, रिलीज से पहले मिड नाइट तक पीवीआर, INOX और सिनेपोलिस में वॉर की 4.05 टिकटें बुक हो चुकी थीं।

क्रिकेट से दूर होने के बाद अथिया शेट्टी को डेट कर रहे केएल राहुल!

Kainaat Arora Viral Video: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ कायनात अरोड़ा का सबसे हॉट वीडियो

प्रपोजल को ठुकराया था इसलिए उसने मुझपे फेंका था 1 लीटर तेज़ाब: रंगोली चंदेल

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें।

The post ‘War’ की आंधी में बह गए प्रभास, फिल्म ने 7 दिन में बनाये 10 बड़े रिकॉर्ड appeared first on Spasht Awaz.