X Close
X
8299323179

Navratri Special Recipe: इस स्पेशल लड्डू से बढ़ती है इम्युनिटी, जानें बनाने की विधि!


Lucknow:

आज से शुरू हुए चैत्र नवरात्रि पर कोरोना से बचाव को लेकर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। वरिष्ठ आयुर्वेद विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना के वायरस से लड़ाई में नवरात्र काफी कारगर सिद्ध हो सकता है। साथ ही इस वायरस के खतरे के बीच व्रत रखना सेहत के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। ऐसे में अगर आप नवरात्रि के दिन कुछ स्पेशल बनाना चाहते हैं, जो स्वाद के साथ आपकी इम्युनिटी पावर को भी बढ़ाए, तो आईये जानते है एनर्जी से भरे नवरात्रि के स्पेशल लड्डू बनाने की विधि…!

इन घरेलू चीजों से बनाये ‘Hand Sanitizer’, वायरस रहेगा कोसों दूर

सामग्री-

3 चम्मच- घी

1/4 कप गुड़ और चीनी

1/2 चम्मच ताजा हल्दी पाउडर

1/2 चम्मच अदरक पाउडर

1/2 चम्मच दालचीनी पाउडर

विधि-

पैन को गैस पर रखें और बटर डालें। इसमें गुड़ डालें और अच्छी तरह मिलाएं। अब एक बाउल में पाउडर हल्दी, अदरक और दालचीनी पाउडर डालें। इसमें बटर और गुड़ मिलाएं। इन सभी को अच्छी तरह मिक्स कर लें। अब अपने हाथों पर हल्का पानी लगाएं और बॉल्स बनाएं। इन एनर्जी बॉल्स को एक एयर-टाइट कंटेनर में स्टोर कर के रख लें।

एनर्जी बॉल्स में उच्च मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण होते हैं जो इम्यूनिटी बूस्ट करने में मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि इम्यूनिटी को मजबूत करने के लिए इसे सुबह और दोपहर में जरूर खाएं।

Chaitra Navratri 2020: कोरोना से बचाव के लिए इन बातों का रखें विशेष ध्यान!

चैत्र नवरात्रि पर इन मंदिरों में करें मां शक्ति का दर्शन, मनचाहे इच्छा होगी पूरी

Chaitra Navratri 2020: नवरात्रि में व्रत के दौरान इन पदार्थो का करें सेवन, नहीं बढ़ेगा वजन

कल से शुरू हो रहे चैत्र नवरात्रि में इस विधि से करें कलश की स्थापना, बरसेगी खुशियां!

स्पष्ट आवाज़ पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करें। साथ ही फोन पर खबरे पढ़ने व देखने के लिए Play Store पर हमारा एप्प Spasht Awaz डाउनलोड करें।

The post Navratri Special Recipe: इस स्पेशल लड्डू से बढ़ती है इम्युनिटी, जानें बनाने की विधि! appeared first on Spasht Awaz.