X Close
X
8299323179

UN में इस्रायल को मिला भारत का साथ, इस्रायल की राजनयिका माया कडोश ने किया ये ट्वीट…


Lucknow:

भारत ने फिर एक बार दुनिया को अपने और इस्रायल के बीच रिश्तो मै मज़बूती के संकेत दिए। बता दें इस बार भारत ने संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक और सामाजिक परिषद में इस्रायल के एक प्रस्ताव के समर्थन में मतदान किया है। इस्रायल ने अपने प्रस्ताव में फिलीस्तीन के एक मानवाधिकार गैर सरकारी संगठन को सलाहकार का दर्जा दिए जाने पर आपत्ति जताई थी। इस संगठन को लेकर इस्रायल का कहना है कि इसने हमास के साथ अपने संबंधों का खुलासा नहीं किया है। जिसके चलते संगठन को संयुक्त राष्ट्र में पर्यवेक्षक का दर्जा देने का प्रस्ताव खारिज हो गया।

आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान की जनता महंगाई से बेहाल, उपभोक्ता मुद्रास्फीति पहुंची 9.11 प्रतिशत के पार

भारत के समर्थन का आभार इस्रायल ने भी व्यक्त किया। दिल्ली में तैनात इस्रायल की राजनयिका माया कडोश ट्वीट करते हुए कहा, “इस्रायल के साथ खड़े रहने और आतंकी संगठन शहीद को संयुक्त राष्ट्र के पर्यवेक्षक का दर्जा देने की अपील को खारिज करने के लिए भारत का धन्यवाद। हम आतंकी संगठनों के खिलाफ साथ मिलकर काम करते रहेंगे। जिन संगठनों का उद्देश्य नुकसान पहुंचाना है।”

रिश्तों में आई खटास के बाद भारत से हवाई यात्रा बहाल करने पर कर रहे काम: पाकिस्तान

बता दें की इस्रायल ने 6 जून को मसौदा प्रस्ताव ‘एल.15’ पेश किया था। जिसके पक्ष में 28 और विपक्ष में 15 मत पड़े थे । वहीं पांच देशों ने मत प्रक्रिया में भाग नहीं लिया। जिन देशों ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया है, उनमें ब्राजील, कनाडा, कोलंबिया, फ्रांस, जर्मनी, भारत, आयरलैंड, जापान, कोरिया, यूक्रेन, ब्रिटेन और अमेरिका शामिल हैं। वहीं प्रस्ताव के विरोध में जिन 14 देशों ने मत दिया है, उनमें मिस्र, पाकिस्तान, तुर्की, वेनेजुएला, यमन, ईरान और चीन का नाम शामिल है। अब संयुक्त राष्ट्र की परिषद ने एनजीओ का आवेदन लौटाने का फैसला लिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये संगठन कुछ महत्वपूर्ण जानकारी पेश करने में नाकाम रहा था।

ये भी पढ़ें: यूएई ने पेश की दोस्ती की मिसाल, शपथ ग्रहण के दौरान एडनॉक टावर पर दिखी आधुनिक भारत की झलक

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान: पति ने पार की दरिंदगी की हदे , HIV पॉजिटिव पत्नी की हत्या कर पेड़ पर लटकाया शव

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में तेजी फ़ैल रहा HIV, ज्यादातर बच्चे संक्रमित

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से उपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें।

The post UN में इस्रायल को मिला भारत का साथ, इस्रायल की राजनयिका माया कडोश ने किया ये ट्वीट… appeared first on SpashtAwaz.