X Close
X
8299323179

Video: दिल्ली के इस स्टेशन पर उठक-बैठक लगाइए और फ्री में टिकट पाइए


Lucknow:

फिटनेस और स्वास्थ्य को जागरूकता को लेकर भारत सरकार ने पिछले कुछ सालों में कई अहम कदम उठाएं हैं। इसमें से कुछ बहुत ही सफल हुए हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा जिसमे लोग दंड लगाते दिख रहे हैं। आप सोच रहे होंगे ये तो सजा है! लेकिन नहीं, यहां लोगों को दंड लगाने के बदले फ्री यात्रा मिल रही है।

रेलवे स्टेशन पर नया प्रयोग

ये वीडियो दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन का है, और इस वीडियो को खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। दरअसल, दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर रेलवे का ये अनोखा प्रयोग है। यहां पर लोगों को सिट अप की एक्सरसाइज करने पर प्लेटफॉर्म टिकट फ्री दिया जा रहा है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए पियूष पीयूष गोयल ने लिखा, फिटनेस के साथ बचत भी: दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर फिटनेस को प्रोत्साहित करने के लिए अनूठा प्रयोग किया गया है। यहां लगाई गई मशीन के सामने एक्सरसाइज करने पर प्लेटफार्म टिकट निशुल्क लिया जा सकता है।

उठक बैठक के फायदे

उठक-बैठक करना हमारे शरीर के लिए बेहद लाभदायक होता है साथ ही ये स्ट्रैंथ ट्रेनिंग का जरूरी हिस्सा है। उठक-बैठक मसल्स को टोन करता है। भारत में ये प्रयोग भले ही नया हो लेकिन, साल 2013 में मोसको में इसी तरह की एक मशीन सोची ओलंपिक से पहले इंस्टाल की गई थी। यहां 30 उठक बैठक पूरी करने वालों को सबवे में फ्री राइड दी जा रही थी।

ये भी पढ़ें:

उमर अकमल ने ऐसा क्या लिखा कि ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #UmarAkmalQuote?

जानिए किस गलती की वजह से अमर सिंह ने मांगी अमिताभ बच्चन से माफ़ी…?

सनी देओल ने ‘गदर’ के गाने पर किया जबरदस्त डांस, देखें वायरल video

स्पष्ट आवाज़ पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करें। साथ ही फोन पर खबरे पढ़ने व देखने के लिए Play Store पर हमारा एप्प Spasht Awaz डाउनलोड करें।

The post Video: दिल्ली के इस स्टेशन पर उठक-बैठक लगाइए और फ्री में टिकट पाइए appeared first on Spasht Awaz.