X Close
X
8299323179

यूपीयूएमएस में रैगिंग की शर्मनाक घटना, सीनियर्स ने 150 MBBS छात्रों के मुंडवाए सिर


Lucknow:

यूपी के सैफई में स्थित उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज “यूपीयूएमएस” में रैगिंग का बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बता दें कि पूर्व मुखयमंत्री मुलायम सिंह के गांव सैफई विश्वविद्यालय में सुप्रीम कोर्ट के नियमों का उल्लंघन कर एमबीबीएस प्रथम वर्ष के 150 छात्रों का सीनियर छात्रों ने सिर मुंडवाया दिया,और छात्रों को सीनियर के सामने लाइन लगाकर सिर झुकाकर आना पड़ता है। वही क्लास करने, क्लास के बाद लाइन में ही झुककर छात्र नमस्ते करते हुए जाते हैं। वहीं इस बारे में वाइस चांसलर का कहना है कि ऐसा कोई मामला मेरी जानकारी में नहीं है। हमारे यहां एंटी रैंगिग टीम बनी है, अगर ऐसा कुछ है तो जांच कराई जाएगी।

आपको बता दें कि मेडिकल परीक्षा पास करके डॉक्टर बनने आए 1st ईयर के स्टूडेंटस् के साथ क्लास शुरु होने से पहले ऐसी रैंगिंग हुई है। जानकारी के मुताबिक सीनियर स्टूडेंट्स ने इनके लिए रैगिंग के नाम पर कुछ ऑर्डर जारी किए कि बच्चों को क्या पहनना है , कैसे चलना, रास्ते में कैसे व्यवहार करना है, क्लास में कैसे जाना है, ये सब कुछ रैगिंग के नाम पर किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक सैकड़ों छात्र एक कतार में सिर मुड़वाकर सीनियर हॉस्टल के सामने से गुजर रहे हैं और सीनियर्स की दबंगई से इतना परेशान है कि बेहद अपमानजनक रैगिंग के बाद सीनियर्स के कहे अनुसार नारे भी लगा रहे हैं।

वाइस चांसलर बोले कर्रवाई करेंगे-

वहीं इस संबंध में वाइस चांसलर डॉ. राजकुमार ने बताया कि कैंपस में रैगिंग की इजाजत नहीं है। अगर बच्चों के साथ रैगिंग हुई है या उन्हें परेशान किया जा रहा है तो वो एक्शन लेंगे। बता दें कि वहीं यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि एजुकेशनल इंस्टीट्यू्ट्स में रैगिंग की ये घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। जानकारी के मुताबिक वाइस चांसलर को जांच के लिए कहा गया है, और जांच के लिए कमेटी बना दी है, यदि जो भी दोषी पाया गया खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

कुछ दिन पहले आए थे रेप के मामले-

आपको बता दें कि हाल ही यहां एक मेडिकल छात्रा के साथ यौन शोषण के बाद उसे जहर खिलाने का मामला सामने आया था। पीड़ित डॉक्टर के परिजनों ने सीनियर डॉक्टरों पर उसके यौन शोषण और हत्या के प्रयास का आरोप लगाया था, और परिजनों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की गुहार लगाई थी। आरोप है कि यूपीयूएमएस के कुछ सीनियर डॉक्टरों ने दोस्ती के जाल में फंसा कर छात्रा को अपना शिकार बना लिया, उसका यौन शोषण किया और जब उन्हें अपना राज खुलने का अंदेशा हुआ तो उन्होंने छात्रा को धोखे से जहर खिलाकर मारने की कोशिश की। इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रियों का घर आगमन शुरू, श्रीनगर एयरपोर्ट पर फंसे लोग

ये भी पढ़ें: केंद्र के तर्ज पर योगी सरकार भी करेगी नीति आयोग का गठन, मंत्रिमंडल से मंजूरी लेने की हो रही है तैयारी

ये भी पढ़ें: उन्नाव रेप कांड: फाइनेंसर कंपनी ने किया बड़ा खुलासा, आखिर क्यों ट्रक के नंबर प्लेट हुआ था गिरीश का लेप

देश-दुनिया और पॉलिटिक्स से जुड़ी अन्य सच्ची ख़बरों से उपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें YouTubeचैनल को सब्सक्राइब करें और Twitter पर हमें फॉलो करें।

The post यूपीयूएमएस में रैगिंग की शर्मनाक घटना, सीनियर्स ने 150 MBBS छात्रों के मुंडवाए सिर appeared first on SpashtAwaz.