X Close
X
8299323179

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ नारा पर येदियुरप्पा सरकार सख्त, आरोपी अमूल्या की होगी ‘नक्सल लिंक’ की जांच


676721

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की रैली में गुरुवार को हंगामा हो गया। एक महिला ने मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। जिस पर येदियुरप्पा सरकार ऐक्शन के मोड में आ गई है।

कर्नाटक के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि सरकार अमूल्या के नक्सल लिंक की जांच कराएगी। इससे पहले सीएम बीएस येदियुरप्पा ने भी कहा था कि अमूल्या को जमानत नहीं दी जानी चाहिए।

बता दें कि कर्नाटक के मंत्री बोम्मई ने कहा कि, ‘अमूल्या उस जगह से आती हैं, जहां काफी समय से नक्सली गतिविधि चल रही है। उसने फेसबुक पर भी बहुत से पोस्ट शेयर किए हैं। हम इस ऐंगल से भी जांच करेंगे।’ फिलहाल बेंगलुरु की कोर्ट में पेशी के बाद अमूल्या (Amulya) को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

उस रैली में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख ओवैसी अपने मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाए जाने की निंदा की है।

वहीं कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने कहा है कि, ‘अमूल्या (जिसने गुरुवार को बेंगलुरु में सीएए के रैली के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की थी) को जमानत नहीं दी जानी चाहिए। उसके पिता का भी कहना है कि वह अमूल्या को नहीं बचाएंगे। इसका सीधा मतलब है कि वह नक्सलियों के संपर्क में थी। उसे उचित सजा दी जानी चाहिए।’

अमूल्या के घर पर उपद्रवियों ने मचाया तोड़फोड़-

मिली जानकारी के मुताबिक इस बीच अमूल्या लियोन के घर पर तोड़फोड़ की गई है। चिकमंगलूर स्थित उनके घर पर उपद्रवियों ने गुरुवार रात हमला बोला और खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और आरोपियों की तलाश जारी है।

 

The post ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ नारा पर येदियुरप्पा सरकार सख्त, आरोपी अमूल्या की होगी ‘नक्सल लिंक’ की जांच appeared first on Spasht Awaz.

(SPASHT AWAZ)